भगवा लव ट्रैप के मनगढ़ंत आरोप वाले पर्चे बांटने के मामले में पांच मुस्लिम युवक गिरफ्तार

भगवा लव ट्रैप के मनगढ़ंत आरोप वाले पर्चे बांटने के मामले में पांच मुस्लिम युवक गिरफ्तार

भगवा लव ट्रैप के मनगढ़ंत आरोप वाले पर्चे बांटने के मामले में पांच मुस्लिम युवक गिरफ्तारभगवा लव ट्रैप के मनगढ़ंत आरोप वाले पर्चे बांटने के मामले में पांच मुस्लिम युवक गिरफ्तार

इंदौर। पिछले दिनों मुस्लिम चरमपंथियों ने मध्‍यप्रदेश के इंदौर में आरएसएस व विहिप पर भगवा लव ट्रैप का मनगढ़ंत आरोप लगाते हुए मुस्लिम घरों में कुछ पर्चे बांटे थे। पर्चे सामने आने के बाद पुलिस ने कार्यवाही करते हुए पांच युवकों- तौसीफ s/o मरहूम, शाहिद अली s/o शौकत अली, शादाब s/o मोहम्‍मद सत्‍तार खान, फरदीन s/o फि‍रोज खान और शाहरुख s/o अब्‍दुल वहीद बेग को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी इंदौर के ही रहने वाले हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

बांटे गए पर्चों में लिखा था कि हिन्दू संगठन मुस्‍लिम लड़कियों को योजनाबद्ध तरीके से अपने प्रेम के जाल में फंसाते हैं। ‘आरएसएस और बजरंग दल हर साल 10 लाख लड़कियों की इज्जत को तार-तार करते हैं। अमरावती में 800 मुस्लिम लड़कियां मुर्तद हो चुकी हैं। तुम भगवा लव ट्रैप में ना फंसना।’

दरअसल, मुस्‍लिम क्षेत्रों में बांटे गए इन पर्चों में और भी बहुत कुछ लिखा हुआ है जो सीधे तौर पर हिन्‍दू संगठनों को बदनाम करने व वैमनस्यता बढ़ाने के लिए था। मुस्‍लिम घरों में बांटे गए पर्चे को लेकर एक महिला ने इंदौर के रावजी बाजार थाना पुलिस में शिकायत की तो पुलिस ने तत्‍काल अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी। गहन छानबीन के पश्चात पुलिस ने शुक्रवार रात आरोपियों को गिरफ्तार किया।

आरोपियों के पकड़े जाने पर गृहमंत्री डॉ. नरोत्‍तम मिश्रा ने कहा कि शहर में विवादित पर्चे बांटने के मामले में पांच लोगों को धारा 155ए के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया है। वे पर्चों के माध्यम से विकृति और भ्रांति फैलाने का प्रयास कर रहे थे। इंदौर की थाना रावजी बाजार पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने ट्वीट भी किया – ”#Indore पुलिस ने भ्रांति फैलाने वाले पर्चे बांटने के मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सभी प्रदेशवासी आश्वस्त रहें, मध्यप्रदेश में शांति भंग करने के किसी भी प्रयास को सख्ती से निपटा जाएगा।”

पूरे मामले में हद तो यह है कि आरोपियों को बचाने का प्रयास भी शुरू हो गया है। मुफ्ती शहर सैयद सालवी मिसबाई ने लव ट्रैप पर्चे का समर्थन किया है। मुफ्ती का कहना है कि पर्चे में ऐसा कुछ नहीं है जो हमारे मुल्‍क के संविधान के विरुद्ध हो। यह पर्चा किसी भाई ने लिखा है, उसमें ठीक ही लिखा है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *