भारत ने इजरायल में रह रहे भारतीयों के लिए जारी की एडवाइजरी

भारत ने इजरायल में रह रहे भारतीयों के लिए जारी की एडवाइजरी

भारत ने इजरायल में रह रहे भारतीयों के लिए जारी की एडवाइजरी भारत ने इजरायल में रह रहे भारतीयों के लिए जारी की एडवाइजरी

इजरायल के कई क्षेत्रों में आज शनिवार को गाज़ा पट्टी से रॉकेट छोड़े गए। इसी दौरान फिलीस्तीनी विद्रोही आतंकवादी समूह हमास से जुड़े दर्जनों लड़ाके दक्षिण की ओर से इजरायल की सीमापार कर अंदर घुस गए।

इजरायल की इमरजेंसी सर्विस ने कहा है कि इस हमले में 22 इजराइली नागरिक मारे गए हैं।

आक्रमण व खतरे को देखते हुए इजरायल में भारतीय एंबेसी ने एक एडवाइज़री जारी कर कहा है कि इजरायल की स्थिति को देखते हुए इजरायल में रह रहे भारतीयों को परामर्श है कि वे सावधान रहें और स्थानीय प्रशासन की ओर से दिए जा रहे दिशा-निर्देशों का पालन करें तथा बिना किसी आवश्यकता के बाहर न जाएं।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल ने फिलिस्तीन के आक्रमण का उत्तर देने के लिए अपनी सेना उतारने के साथ ही अब फाइटर जेट भी युद्ध के मैदान में उतार दिए हैं। इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में हमास के विरुद्ध ‘ऑपरेशन आयरन स्वॉर्ड्स’ प्रारंभ किया है। इजरायली वायुसेना के लड़ाकू विमान गाजा पट्टी में कई स्थानों पर आतंकवादी संगठन हमास के ठिकानों पर आक्रमण कर रहे हैं। वहां के एक क्षेत्र को बमों से पाटते हुए समाप्त कर दिया गया है।

इजरायल डिफेंस फोर्सेज के प्रवक्ता ने कहा है कि आतंकी संगठन हमास ने इजरायल की संप्रभुता के विरुद्ध आक्रमण किया है तथा इजराइल को निशाना बनाते हुए लगभग 2200 गोले और मिसाइलें दागी हैं। इन सब को देखते हुए इजराइल के प्रधानमंत्री ने दक्षिणी क्षेत्र में बड़ी संख्या में सैन्य बलों को बुलाया है तथा घरेलू मोर्चे पर 80 किमी दूर के क्षेत्रों में इमरजेंसी की घोषणा की है। इसी के साथ ही हजारों की संख्या में रिजर्व सैनिकों की भर्ती की घोषणा भी की है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *