मतांतरण व लव जिहाद के विरुद्ध युवाओं ने निकाली वाहन रैली

मतांतरण व लव जिहाद के विरुद्ध युवाओं ने निकाली वाहन रैली

मतांतरण व लव जिहाद के विरुद्ध युवाओं ने निकाली वाहन रैलीमतांतरण व लव जिहाद के विरुद्ध युवाओं ने निकाली वाहन रैली

जयपुर 12 सितम्बर। शहर में रविवार को भारत माता की जय और जय श्रीराम के जयकारों के साथ मतांतरण व लव जिहाद के विरुद्ध युवा शक्ति मंच की ओर से एक विशाल भगवा वाहन रैली का आयोजन हुआ। वाहन रैली जयपुर शहर के विभिन्न बाजारों से गुजरती हुई रामलीला मैदान पहुंचकर सभा में परिवर्तित हो गई। जलमहल की पाल पर धर्मगुरुओं की उपस्थिति में विधिवत पूजा अर्चना और हनुमान चालीसा के पाठ के बाद रवाना हुई वाहन रैली में हजारों की संख्या में भगवा रंग में रंगे युवा भारत माता की जय और जय श्री राम का उद्घोष करते हुए शामिल हुए।

रैली के दौरान पत्थरबाजी आदि किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। रैली में सबसे आगे भगवान श्रीराम का रथ, उसके पीछे पदयात्री और उनके पीछे वाहनों पर सवार युवा थे। सबसे अंत में चौपहिया वाहन चलते दिखाई दिए। रैली इतनी बड़ी थी कि इसका आगे का रथ जहां हवा महल के सामने पहुंच गया वहीं पिछला सिरा सुभाष चौक पर ही पहुंच पाया। इस दौरान लगभग आधा दर्जन स्थानों पर रैली का भव्य स्वागत किया गया। रैली में विभिन्न मंदिरों और मठों के महंत तथा महामण्डलेश्वर भी शामिल हुए। रामलीला मैदान पर आमसभा में बदल गई रैली धर्मगुरुओं के संबोधन के बाद समाप्त हुई।

इस दौरान मंच के प्रदेश संयोजक सुनील सिंह शेखावत औैर प्रदेश महामंत्री गौरीशंकर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि रैली का उद्देश्य मतांतरण के विरुद्ध लड़ते हुए राजधानी में लव जिहाद की घटनाओं पर रोक लगाना और शहर के प्रत्येक नागरिक एवं युवा को जागरूक करना था। रैली में युवाओं ने बड़ी संख्या में व पूरे जोश के साथ भाग लिया और राज्य सरकार को मुस्लिम तुष्टीकरण की नीति छोडने का संदेश दिया।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *