मेवात में धार्मिक यात्रा में बलिदान देने वाले अभिषेक को श्रद्धांजलि देने उमड़ा जनसैलाब

मेवात में धार्मिक यात्रा में बलिदान देने वाले अभिषेक को श्रद्धांजलि देने उमड़ा जनसैलाब

मेवात में धार्मिक यात्रा में बलिदान देने वाले अभिषेक को श्रद्धांजलि देने उमड़ा जनसैलाबमेवात में धार्मिक यात्रा में बलिदान देने वाले अभिषेक को श्रद्धांजलि देने उमड़ा जनसैलाब

  • अभिषेक अमर रहे के नारों से गूंज उठा पानीपत
  • शिक्षण संस्थानों, व्यापारिक संगठनों ने दी अभिषेक को श्रद्धांजलि

पानीपत। मेवात में गत 31 जुलाई को ब्रजमंडल धार्मिक यात्रा के दौरान उपद्रवियों (मेव मुस्लिम) की क्रूर हिंसा में अपना बलिदान देने वाले अभिषेक का अंतिम संस्कार बुधवार को पानीपत के सेक्टर 13-17 शिवपुरी में किया गया। इस दौरान अभिषेक को श्रद्धांजलि देने के लिए उसकी अंतिम यात्रा में भारी संख्या में जनसैलाब उमड़ा। अभिषेक अमर रहे के नारों से पूरा आसमान गूंज उठा। शहर के सभी शैक्षणिक संस्थान, व्यापारिक संगठनों, पानीपत व समालखा बार एसोसिएशन ने भी वर्क सस्पेंड रखकर अभिषेक को श्रद्धांजलि अर्पित की। 250 से अधिक सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि व चार हजार से अधिक हिन्दू समाज के लोग अभिषेक की अंतिम यात्रा में शामिल हुए।

उल्लेखनीय है, गत 31 जुलाई को प्रदेश के मेवात जिले में हिन्दू समाज द्वारा शांति पूर्वक तरीके से धार्मिक ब्रजमंडल यात्रा का आयोजन किया जा रहा था। इस दौरान मुस्लिम समाज के उपद्रवियों ने धार्मिक यात्रा में शामिल लोगों पर तेज धार हथियारों, पेट्रोल बमों, मोर्टार से हमला कर दिया। यात्रा में शामिल बसों में आग लगा दी। मेवात में सुरक्षा में तैनात पुलिस बल पर भी उपद्रवियों द्वारा हमला किया गया। इस उपद्रव के दौरान उपद्रवियों द्वारा पानीपत के अभिषेक को पहले गोली मारी गई, फिर उसका गला रेत कर उसके शरीर के साथ क्रूरता की गई। मेवात में हुए इस उपद्रव में अभिषेक के बलिदान की सूचना मिलते ही पानीपत जिले में शोक की लहर दौड़ गई और उपद्रवियों के प्रति भी रोष पनप उठा। गत एक अगस्त को सर्व हिन्दू समाज द्वारा पानीपत के काशी गिरी मंदिर में बैठक का आयोजन कर पानीपत बंद का आह्वान किया गया। सर्व हिन्दू समाज के आह्वान पर बुधवार को सभी व्यापारियों व शिक्षण संस्थानों ने अपने संस्थान बंद रखे। गली-मोहल्ले के दुकानदारों ने भी अभिषेक को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए अपनी दुकानें बंद रखीं। पानीपत व समालखा बार एसोसिएशन द्वारा भी वर्क सस्पेंड कर अभिषेक को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। अभिषेक का पार्थिव शरीर गत एक अगस्त को रात्रि 9 बजे पानीपत नागरिक अस्पताल में आ गया था। जैसे ही लोगों को अभिषेक के पार्थिव शरीर के अस्पताल पहुंचने की सूचना मिली, नागरिक अस्पताल में लोगों का तांता लगना शुरु हो गया। भारी संख्या में लोग अस्पताल पहुंचने लगे। बुधवार दोपहर 2:00 बजे अभिषेक के शव को अंतिम संस्कार के लिए शहर के सेक्टर 13-17 के शिवपुरी ले जाया गया। अभिषेक के अंतिम संस्कार में भारी संख्या में जनसैलाब उमड़ पड़ा। अभिषेक अमर रहे के नारों से पूरा आसमान गूंज रहा था। हिन्दू समाज के लोगों ने एकजुट होकर कहा कि अभिषेक का बलिदान खाली नहीं जाएगा।

मेवात में धार्मिक यात्रा में बलिदान देने वाले अभिषेक को श्रद्धांजलि देने उमड़ा जनसैलाब

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *