मेवात में हुई घटना के विरोध में बजरंग दल का व्यापक प्रदर्शन

मेवात में हुई घटना के विरोध में बजरंग दल का व्यापक प्रदर्शन
मेवात में हुई घटना के विरोध में बजरंग दल का व्यापक प्रदर्शनमेवात में हुई घटना के विरोध में बजरंग दल का व्यापक प्रदर्शन
जयपुर, 2 अगस्त। मेवात में हिन्दुओं पर हुए हमले के विरोध में बुधवार को विश्व हिन्दू परिषद-बजरंग दल द्वारा जयपुर में विभिन्न स्थानों पर आक्रोश रैली निकालकर व पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए बजरंग दल जयपुर महानगर संयोजक सुमित खंडेलवाल ने मेवात में हिन्दुओं पर हमले का विरोध किया और नाराज़गी व्यक्त की। खंडेलवाल ने कहा कि हरियाणा के मेवात में जिहादियों द्वारा ब्रजमंडल यात्रा पर सुनियोजित तरीके से पथराव किया गया। व्यापक स्तर पर आगजनी की गई, गोलियां बरसाई गईं, जिसमें कई लोगों की मृत्यु हो गई। यह घटना कट्टरवाद एवं आतंकवाद की पराकाष्ठा का उदाहरण है।
बजरंग दल जयपुर प्रांत के सहसंयोजक राकेश कुमार ने कहा कि यह घटना हिन्दुओं के प्रति मुसलमानों की घृणा को दर्शाती है। यहाँ हिन्दू समाज पर सुनियोजित तरीक़े से आक्रमण किए जा रहे हैं, जिसको हिन्दू समाज सहन नहीं करेगा। मेवात हिंसा में अभी भी 4 हिन्दू भाई लापता हैं। बजरंग दल के अभिषेक समेत कुल तीन कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है, जिसमें दो कार्यकर्ताओं को जला के मार दिया और एक कार्यकर्ता के 16 टुकड़े किए गए। इस तरह की घटनाओं को हिन्दू समाज सहन नहीं करेगा। सभी वक्ताओं ने हिन्दू समाज को संगठित होने और इस तरह की घटनाओं का संविधान सम्मत विरोध व्यक्त करने की बात कही।
इस विरोध प्रदर्शन में जयपुर प्रांत के कुल 25 स्थानों एवं जयपुर महानगर के 5 स्थानों सांगानेर, गोपालपुरा, गुर्जर की थड़ी, भवानी निकेतन और ट्रांसपोर्ट नगर पर विरोध प्रदर्शन दर्ज कराया गया।
मेवात में हुई घटना के विरोध में बजरंग दल का व्यापक प्रदर्शन
Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *