राष्ट्र सेविका समिति ने मनाया विजयादशमी उत्सव

राष्ट्र सेविका समिति ने मनाया विजयादशमी उत्सव

राष्ट्र सेविका समिति ने मनाया विजयादशमी उत्सवराष्ट्र सेविका समिति ने मनाया विजयादशमी उत्सव

जयपुर 8 अक्टूबर। राष्ट्र सेविका समिति ने शनिवार को शहर के चौगान स्टेडियम में विजयादशमी उत्सव मनाया। इसमें समिति के जयपुर, अलवर व भरतपुर विभाग की सेविकाओं ने भाग लिया। प्रांत सह तरुणी प्रमुख डॉ. मधु शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि नारी शक्ति को संगठित करके साथ चलना है। पथ संचलन अनुशासन व एकता को प्रदर्शित करता है।

शस्त्र पूजन के बाद समिति की सेविकाओं ने घोष के साथ पथ संचलन भी निकाला। संचलन चौगान स्टेडियम से प्रारंभ होकर छोटी चौपड़, किशनपोल, बापू बाजार, चौड़ा रास्ता, त्रिपोलिया बाजार और वापस छोटी चौपड़ होते हुए चौगान स्टेडियम पहुंचा, जहॉं इसका समापन हुआ। संचलन में सभी सेविकाओं ने अनुशासन से भाग लिया। अनेक स्थानों पर पथ संचलन का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। इस दौरान भारत माता की जय और वंदे मातरम् के जयकारे गुंजायमान हो रहे थे।

प्रांत सह कार्यवाहिका सरोज प्रजापति ने कार्यक्रम की प्रस्तावना रखी। कार्यक्रम के अंत में प्रांत सेवा प्रमुख विजय लक्ष्मी नागा ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर प्रोफेसर अर्चना सक्सेना मुख्य अतिथि रहीं एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. रंजना जैन ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस अवसर पर गणमान्य जन भी उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *