सेवा भारती ने वाल्मीकि बस्ती में किया भारतमाता पूजन समारोह का आयोजन

सेवा भारती ने वाल्मीकि बस्ती में किया भारतमाता पूजन समारोह का आयोजन
सेवा भारती ने वाल्मीकि बस्ती में किया भारतमाता पूजन समारोह का आयोजनसेवा भारती ने वाल्मीकि बस्ती में किया भारतमाता पूजन समारोह का आयोजन
  • राष्ट्र रक्षा के लिए सनातन संस्कृति व संस्कारों की रक्षा आवश्यक
बारां। सेवा भारती द्वारा वाल्मीकि बस्ती में संचालित नि:शुल्क बाल संस्कार केंद्र पर गुरुवार रात्रि को भारतमाता पूजन कार्यक्रम उत्साह पूर्वक संपन्न हुआ। कार्यक्रम में बस्तीवासियों ने 51 दीपकों से अखंड भारत बनाकर भारतमाता की महाआरती की।
कार्यक्रम का शुभारंभ मंचासीन अतिथियों द्वारा भारतमाता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन व पुष्पार्चन के साथ हुआ।कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राष्ट्र सेविका समिति की सह जिला कार्यवाहिका अरुणा शर्मा अंतिमा रहीं। अध्यक्षता जितेंद्र नरवाल ने की तथा कार्यक्रम के मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचार प्रमुख राजेंद्र कुमार शर्मा रहे।
अतिथियों के स्वागत एवं परिचय के उपरांत मुख्य वक्ता राजेंद्र कुमार शर्मा ने “अखंड भारत हमारी आस्था” विषय पर विचार व्यक्त करते हुए कहा कि पूरी दुनिया में केवल हम ही हैं, जो अपने देश को माता कहते हैं। इस वैभव संपन्न भूमि पर राम, कृष्ण, विवेकानंद, महर्षि दयानंद, भगत सिंह व वीर सावरकर जैसी महान विभूतियों ने जन्म लेकर समाज में एकता व समरसता का संदेश दिया है। भारत को फिर से विश्वगुरु बनाना है, तो सर्व समाज को भेदभाव ऊंच-नीच को समाप्त करना होगा।
इस अवसर पर समारोह की मुख्य अतिथि अरुणा शर्मा अंतिमा ने कहा कि सनातन संस्कृति की रक्षा के लिए देश की नई पीढ़ी में भारत भक्ति आवश्यक है। संस्कार व संस्कृति की रक्षा से ही भारत की रक्षा होगी। वर्तमान समय में आवश्यकता इस बात की है कि हम सब अपने आपसी भेदभावों को भुलाकर समाज में सामाजिक समरसता स्थापित करें।
कार्यक्रम में उपस्थित बस्तीवासियों ने इस अवसर पर भारतमाता पूजन कर राष्ट्र की एकता व अखंडता को अक्षुण्ण बनाए रखने का संकल्प लिया। कन्हैया लाल मेहता (जिला मंत्री सेवा भारती) ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त कर सेवा भारती के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी। शांति मंत्र के साथ समारोह का समापन हुआ।
सेवा भारती ने वाल्मीकि बस्ती में किया भारतमाता पूजन समारोह का आयोजन
Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *