जोधपुर के नाबालिग गैंग रेप प्रकरण में दोषियों को कड़ी सजा मिले- एबीवीपी

जोधपुर के नाबालिग गैंग रेप प्रकरण में दोषियों को कड़ी सजा मिले- एबीवीपी

जोधपुर के नाबालिग गैंग रेप प्रकरण में दोषियों को कड़ी सजा मिले- एबीवीपीजोधपुर के नाबालिग गैंग रेप प्रकरण में दोषियों को कड़ी सजा मिले- एबीवीपी

  • गहलोत सरकार राज्य में महिलाओं की सुरक्षा करने में विफल
  • राज्य मशीनरी का दुरुपयोग अपनी अक्षमता को छिपाने के लिए कर रही

जोधपुर में नाबालिग से गैंगरेप की अति दुखद घटना पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। एबीवीपी का कहना है कि राजस्थान में कांग्रेस नीत राज्य सरकार द्वारा परिसरों की सुरक्षा को पूरी तरह अनदेखा किया जा रहा है, जबकि इस संदर्भ में बार-बार मांग की जा रही थी। राजस्थान में कानून व्यवस्था की स्थिति दिन-प्रतिदिन बदतर होती जा रही है, प्रदेश सरकार की अक्षमता के कारण राज्य में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। राजस्थान में कानून व्यवस्था की जर्जर स्थिति की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कड़ी भर्त्सना करती है।

राजस्थान में यह चुनावी वर्ष है, इस कारण गहलोत सरकार पुलिस सहित विभिन्न राज्य मशीनरी का उपयोग अपनी अक्षमता को छिपाने के लिए कर रही है। जोधपुर गैंगरेप घटना में राज्य सरकार ने घटना को रोकने में सरकार की विफलताओं को छिपाने के लिए कुछेक मीडिया समूहों का सहारा लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को बदनाम करने का दुस्साहस किया है। उक्त घटना के आरोपियों का अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से कोई संबंध नहीं है, अभाविप मांग करती है कि आरोपियों को कठोरतम दंड दिया जाए।

जोधपुर जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय कैम्पस में नाबालिग लड़की के साथ हुए गैंगरेप के विरुद्ध उदयपुर सहित संपूर्ण राजस्थान में परिषद कार्यकर्ताओं ने दोषियों को कठोर से कठोर सजा देने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए राज्यपाल के नाम ज्ञापन प्रेषित किया।

दिल्ली में भी एबीवीपी का विरोध प्रदर्शन

राजस्थान में गहलोत सरकार में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के बढ़ते मामलों के विरोध में #ABVP दिल्ली ने बीकानेर हाउस के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। एबीवीपी ने कहा कि राजस्थान में गहलोत सरकार के राज में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है।

जोधपुर के नाबालिग गैंग रेप प्रकरण में दोषियों को कड़ी सजा मिले- एबीवीपी

जोधपुर के नाबालिग गैंग रेप प्रकरण में दोषियों को कड़ी सजा मिले- एबीवीपी

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *