राजसमंद : शादी का लालच दे कलमा पढ़वाया, फिर धमकाया, परेशान युवक ने की आत्महत्या

राजसमंद : शादी का लालच दे कलमा पढ़वाया, फिर धमकाया, परेशान युवक ने की आत्महत्या

राजसमंद : शादी का लालच दे कलमा पढ़वाया, फिर धमकाया, परेशान युवक ने की आत्महत्याशादी का लालच दे कलमा पढ़वाया, फिर धमकाया, परेशान युवक ने की आत्महत्या

राजसमंद। भारत एक ऐसा देश है, जहॉं आस्था की स्वतंत्रता की नदी भी एक विशेष दिशा में ही बहती है। इसके विपरीत तैरने पर अक्सर व्यक्ति की या तो हत्या हो जाती है या फिर उसे आत्महत्या के लिए विवश कर दिया जाता है। लेकिन हर्षित की कहानी इससे कुछ अलग है। वह तो उस नदी का हिस्सा भी बन गया था। फिर भी उसे जैनब से प्रेम की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी क्योंकि जैनब के परिजनों की दृष्टि में वह जैनब का प्रेमी नहीं, सिर्फ काफिर था। 22 वर्ष के हर्षित को लगता था क्या फर्क पड़ता है हिन्दू या मुसलमान होने से, सारे धर्म समान ही तो हैं। जैनब के परिजन नहीं मान रहे हिन्दू लड़के से शादी के लिए तो क्या हुआ, मैं ही कलमा पढ़ लेता हूं। उसने ऐसा किया भी। लेकिन फिर भी जैनब हर्षित की हो सकी। हर्षित जैनब के साथ खुशहाल लम्बी जिंदगी जी सका। परेशान हर्षित ने 7 अप्रैल को जहर खा लिया।

घटना राजसमंद के कांकरोली की है। हर्षित की मॉं लाड़ कुंवर पिता कैलाश आचार्य ने आईजी अजयपाल लाम्बा को एक रिपोर्ट दी है, जिसमें कहा गया है कि जैनब, उसके मातापिता, भाई मुस्तफा, कांकरोली में एक दरगाह के मौलाना और मुस्लिम समुदाय के अन्य 5-7 लोगों ने पहले उनके बेटे को मुसलमान बनाया, उसके बाद समयसमय पर टुकड़ों में कुल सात लाख रुपये, एक मोबाइल और एक स्कूटी हड़प ली। कन्वर्जन के बाद जब हर्षित ने निकाह करने के लिए कहा तो युवती के परिजनों ने हर्षित को धमकाया और जान से मारने की धमकी दी। जैनब के परिजनों ने हर्षित को यह तक कहा कि अगर तू वापस अपने धर्म में चला गया तो तुझे और तेरे परिवार को जान से मार देंगे। 22 वर्ष का हर्षित इतना दबाव झेल नहीं पाया। बारबार की धमकियों से परेशान होकर उसने 7 अप्रैल को जहर खा लिया। 13 अप्रैल को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों को पूरा मामला मृतक के मोबाइल से पता चला, जिसमें सारी रिकॉर्डिंग, फोटो और दिए हुए रुपयों का विवरण दर्ज था।

मामले में राजसमंद के एसपी सुधीर जोशी का कहना है कि मृतक के परिजनों को मृतक के मोबाइल से कुछ फोटो और ऑडियो मिले हैं। जिनकी जांच कांकरोली थानाधिकारी डीपी दाधीच कर रहे हैं। थानाधिकारी डीपी दाधीच का कहना है कि युवक के आत्महत्या करने की रिपोर्ट मिली है, जिस पर प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। जांच में आए सभी साक्ष्यों की एफएसएल रिपोर्ट मंगवाई जाएगी।आत्महत्या के कारणों को लेकर अनुसंधान करते हुए आगे की धाराओं को जांच के अनुसार जोड़ा जाएगा।

अब हर्षित के माता-पिता को न्याय की प्रतीक्षा है।

कांकरोली : मृतक युवक हर्षित के माता पिता, जिन्हें अब न्याय की प्रतीक्षा है

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *