सीधी कांड से संघ को जोड़ते हुए अनर्गल पोस्ट ट्वीट करने पर नेहा सिंह व दो अन्य के विरुद्ध एफआईआर

सीधी कांड से संघ को जोड़ते हुए अनर्गल पोस्ट ट्वीट करने पर नेहा सिंह व दो अन्य के विरुद्ध एफआईआर

सीधी कांड से संघ को जोड़ते हुए अनर्गल पोस्ट ट्वीट करने पर नेहा सिंह व दो अन्य के विरुद्ध एफआईआरसीधी कांड से संघ को जोड़ते हुए अनर्गल पोस्ट ट्वीट करने पर नेहा सिंह व दो अन्य के विरुद्ध एफआईआर

भोपाल। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विरुद्ध आपत्तिजनक पोस्ट करने पर नेहा सिंह राठौर के साथ ही दो अन्य के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया गया है। नेहा सिंह पर भोपाल में प्राथमिकी दर्ज हुई है। वहीं जयस संगठन के लोकेश मुजाल्दा और पत्रकार अभिषेक के विरुद्ध इंदौर में एफआईआर की गई है। इन तीनों ने ही संघ को सीधी कांड से जोड़ते हुए अत्यंत अनर्गल, भ्रामक व झूठी और समाज में विद्वेष फैलाने वाली पोस्ट अपने सोशल मीडिया हैंडल से की थी।

भोपाल में गोविंदपुरा क्षेत्र निवासी सूरज खरे ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि नेहा सिंह राठौर ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट (मीम) अपलोड किया है, जिसमें सीधी जिले में हुई घटना को जोड़ते हुए जनजाति समाज के व्यक्ति पर एक व्यक्ति को पेशाब करते हुए दिखाया गया है। इस ट्वीट किये फोटो में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पोशाक व हुलिया धारण किए व्यक्ति को यह कृत्य करते हुए दिखाया गया है। सीधी जिले की घटना से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का कोई लेना देना नहीं है। यह जनजाति समाज एवं स्वयंसेवकों के बीच आपस में शत्रुता एवं वैमनस्य की भावना पैदा करने का प्रयास है। इससे जनजाति समाज एवं स्वयंसेवकों में रोष व नाराजगी है। रिपोर्ट के माध्यम से नेहा सिंह पर उचित कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है। पुलिस ने नेहा सिंह राठौर के विरुद्ध धारा 153-ए के अंतर्गत मामला पंजीबद्ध किया है।

वहीं इंदौर में जयस संगठन के लोकेश मुजाल्दा और पत्रकार अभिषेक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवाने वाले सुरेन्द्र सिंह  ने कहा कि मैं अभिभाषक हूँ तथा जनजाति समाज से ही सम्बन्ध रखता हूँ। सोशल मीडिया का उपयोग करते हुए जब मुझे यह पोस्ट दिखी तो मैं अशांत हो गया तथा मेरी भावनाएं आहत हुईं। मुझे लगा कि मेरी ही तरह अनेकों लोगों की भावनाएं इसके कारण आहत हो सकती हैं। इसलिए मैंने प्रकरण दर्ज़ करवाया। सुरेन्द्र सिंह ने आवेदन में कहा कि जो मीम पोस्ट किया गया है, उसे षड्यंत्रपूर्वक जनेऊ पहनाई गई है, ताकि हिन्दुओं में और अधिक वैमनस्य फैले। सोशल मीडिया पोस्ट में संघ को बिना किसी कारण घसीटा जा रहा है।

सीधी कांड से संघ को जोड़ते हुए अनर्गल पोस्ट ट्वीट करने पर नेहा सिंह व दो अन्य के विरुद्ध एफआईआर

नेहा ने इस मामले में की थी पोस्ट…

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में प्रवेश शुक्ला नामक युवक द्वारा जनजाति समुदाय के व्यक्ति पर पेशाब कर दिया था। प्रवेश का यह वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद उस पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के अंतर्गत कार्रवाई भी की गयी थी। यह सब हो जाने के बाद, नेहा ने इस सम्बन्ध में 6 जुलाई को आपत्तिजनक फोटो के साथ ट्वीट किया था।

 

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *