अजमेर जियारत करने आए युवक की नजराना न देने पर खादिमों ने मूंछ काटी

अजमेर जियारत करने आए युवक की नजराना न देने पर खादिमों ने मूंछ काटी

अजमेर जियारत करने आए युवक की नजराना न देने पर खादिमों ने मूंछ काटीअजमेर जियारत करने आए युवक की नजराना न देने पर खादिमों ने मूंछ काटी

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले में स्थित हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के खादिम अपनी गतिविधियों और बयानबाजियों के चलते अक्सर चर्चा में रहते हैं।

शनिवार को मध्य प्रदेश से जियारत करने आए युवक सरवर से खादिमों ने मारपीट की और जेबकतरा बताते हुए उसके बाल व एक ओर की मूंछ काट दी। पीड़ित ने दरगाह थाने में प्रकरण की रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

हमीदपुरा-बुरहानपुर मध्‍यप्रदेश निवासी सरवर हुसैन ने दरगाह थाने में पुलिस को बताया कि 23 सितम्बर, शनिवार को वह अपने दोस्तों आसिफ और मनीष के साथ जियारत करने अजमेर आया था। दोपहर लगभग 12 बजे दरगाह पहुंचने पर खादिम सैयद रहमत अली ने उससे नजराने के पैसे मांगे।  मना करने पर वहां उपस्थित 5-6 लोगों ने आकर उसे पकड़ लिया और अपशब्दों का प्रयोग करते हुए मारपीट की। वे यहीं नहीं रुके, उन्होंने सरवर के बाल और एक तरफ की मूंछ भी काट दी तथा जेब में रखे 5500 रुपए भी छीन लिए।

पुलिस थानाधिकारी जगदीश मीणा के अनुसार मुख्य आरोपित सैयद रहमत अली व उसके दो साथियों कासिम व मोहम्मद फेज सलमानी को गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष लोगों की तलाश की जा रही है।

जानकारी के अनुसार आरोपियों में महिलाएं भी सम्मिलित हैं। पुलिस द्वारा प्रकरण की जांच कर अन्य आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस ने प्रकरण की जांच एएसआई बनवारी लाल को सौंपी है।

वर्ष 2022 में कन्हैया लाल की हत्या के षड्यंत्र में खादिम गौहर चिश्ती का नाम सामने आया था। गौहर पर कन्हैयालाल के हत्यारोपितों को उकसाने व शरण देने की व्यवस्था करने के आरोप हैं।

इसी प्रकार हाल ही में अजमेर के बहुचर्चित अश्लील ब्लैकमेल कांड पर बनी अजमेर 92 फिल्म की रिलीज को लेकर उठे विवाद के बीच दरगाह कमेटी सचिव सरवर चिश्ती ने महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी की थी। उन्होंने ब्लैकमेलिंग कांड में दरगाह के चिश्तियों का नाम आने पर शर्म या खेद प्रकट करने के बजाय कहा था कि “लड़की चीज़ ही ऐसी है”।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *