चालबाज चीन की कुदृष्टि हमारी उत्तर-पूर्वी सीमा पर – इंद्रेश कुमार

चीन का बहिष्कार

 

चीन का बहिष्कार

जयपुर, 24 जून। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की केन्द्रीय कार्यकारिणी के सदस्य व हिमालय परिवार के संरक्षक इंद्रेश कुमार ने कहा कि चीन हमेशा से ही भारत के साथ छल करता आ रहा है। उसने कई बार भारत को विभाजित करने के प्रयास किए हैं, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली।

वे मंगलवार को हिमालय परिवार द्वारा आयोजित वर्चुअल संवाद कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चालबाज चीन उत्तर-पूर्व में स्थित हमारी सीमा पर कुदृष्टि लगाए बैठा है। इसके बावजूद देश के लोग चायनीज उत्पादों को खरीदकर विरोधी को आर्थिक रूप से लाभ पहुंचा रहे हैं। ऐसे में सरकार के साथ देश की जनता को जागरूक होकर चीन का सम्पूर्ण बहिष्कार करना होगा। संबोधन के दौरान इंद्रेश कुमार ने चीनी उत्पादों का पूर्ण बहिष्कार करने का संकल्प दिलाया।

कार्यक्रम के पूर्व में कार्यकर्ताओं द्वारा गलवान घाटी में शहीद हुए वीर सैनिकों को नमन कर श्रद्धांजलि दी गई। हिमालय परिवार राजस्थान की कार्यकर्ता डॉ. आयुषी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने लोकल को वोकल और फिर ग्लोबल बनाने का आह्वान किया था। ऐसे में स्वदेशी कंपनियों को लाभान्वित कर देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत किया जा सकता है। कार्यक्रम के समापन पर हिमालय परिवार के केंद्रीय महामंत्री दिलबाग सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *